Friday , 12 April 2024

Chingari App tiktok rival crossed 5 lakh download in just some time know how it works | apps – News in Hindi

Chingari ऐप भीरतीय ऐप है.

चिंगारी ऐप के डेवलपरों ने बताया कि चीनी उत्पादों के बहिष्कार के बीच देशभर में लोग भारत में बने ऐप को अपना रहे हैं.

बेंगलुरु. चीनी ऐप टिकटॉक (TikTok) के प्रतिस्पर्धी भारतीय ऐप चिंगारी (Chingari App) ने सोमवार को दावा किया कि 72 घंटों के भीतर उसके ऐप के करीब पांच लाख डाउनलोड हुए हैं. गौरतलब है कि लद्दाख की गलवान घाटी में भारत-चीन के संघर्ष के बाद देशभर में चीनी ऐप और उत्पादों का बहिष्कार जारी है. चिंगारी ऐप के डेवलपरों ने एक बयान में कहा कि चीनी उत्पादों के बहिष्कार के बीच देशभर में लोग भारत में बने ऐप को अपना रहे है.

ऐप धीरे-धीरे लोकप्रियता हासिल कर रहा है. गलवान घाटी के संघर्ष में पिछले सोमवार को 20 भारतीय जवान शहीद हो गए. डेवलपर विश्वात्मा नायक और सिद्धार्थ गौतम ने एक बयान में कहा, ‘पिछले 72 घंटों में हमारे ऐप के करीब पांच लाख डाउनलोड हुए. चिंगारी का परिवार धीरे-धीरे बढ़ रहा है.’

(ये भी पढ़ें- SALE: Vivo से लेकर Oppo तक 13 हज़ार रुपये की छूट पर खरीदें शानदार स्मार्टफोन्स)

कैसे काम करता है Chingari App?चिंगारी ऐप में विडियो को अपलोड और डाउनलोड किया जा सकता है. इसके अलावा इस ऐप में फ्रेंड्स के साथ चैटिंग, नए लोगों से बातचीत, फीड के जरिए ब्राउजिंग के साथ वॉट्सऐप स्टेटस, विडियो, ऑडियो क्लिप्स, GIF स्टिकर्स और फोटोज के साथ क्रिएटिविटी की जा सकती है.

डेवलपर ने दावा किया कि गूगल प्ले स्टोर पर चिंगारी की मांग सबसे ऊपर बनी हुई है. ये मित्रों ऐप से आगे पहले ही निकल चुका है. मित्रों भी टिकटॉक की तरह शॉर्ट वीडियो ऐप का भारतीय संस्करण है.

(ये भी पढ़ें- 10 हज़ार से भी कम है इस 5 कैमरे वाले फोन की कीमत, 4 दिन चलेगी 6000mAh की बैटरी!)

कैसे काम करती है TikTok?
टिकटॉक एक सोशल मीडिया इंटरटेनमेंट ऐप है, जिससे यूज़र शॉर्ट वीडियो बनाते हैं और शेयर करते हैं. इसकी खास बात यह है कि इस में यूज़र को अपनी आवाज नहीं देनी होती, बल्कि सिर्फ लिपसिंक’ करनी होती है. इस पर किसी वीडियो अवधि की लिमिट 15 सेकेंड है. (इनपुट-भाषा से)


First published: June 23, 2020, 12:12 PM IST



Source link

Check Also

35 साल पुराने Super Mario ने तोड़ा रिकॉर्ड! 85 लाख से ज़्यादा कीमत में बिकी सील्ड कॉपी | gadgets – News in Hindi

Super Mario Bros की एक सील्ड कॉपी 85 लाख से ज़्यादा कीमत में बिकी है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published.